PMIS Registration 2021 PMCO Register Link PUBG Mobile India Series Last Date, Fees, Points Table, Winner Prize Money

pmco registration 2022 | pmis registration last date | pubg mobile tournament registration | pmis 2022 invited teams | pmis point table 

दोस्तों पबजी मोबाइल इंडिया सीरीज 2022 टूर्नामेंट PIMS 2022 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चालू हो गया है. अगर आप पबजी खेलने में माहिर है तो आप भी इस टूर्नामेंट में भाग लेकर घर बैठे लाखों का इनाम जीत सकते हो. इस पोस्ट में आपको pubg tournament के लिए registration के बारे में पूरी जानकारी मिलने वाली है. तो पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़िए. उसके बाद भी आपके मन किसी तरह का सवाल रह जाता है तो हमें कमेंट करके जरुर बताएं.

दोस्तों आज के समय में हर चीज डिजिटल हो गया है. पहले बच्चे ज्यादातर outdoor games खेलना पसंद करते थे लेकिन आज के समय में बच्चे mobile या computer में ही पूरा दिन games खेलते रहते हैं. अभी तो गेम भी इतना एडवांस हो गया है की ग्राफ़िक बिलकुल real life के तरह ही लगता है. हालाँकि, पूरा दिन मोबाइल या फिर कंप्यूटर में गेम खेलना अच्छी बात नही है. क्योकि इससे अनेक प्रकार की समश्याएँ हो सकती है.

PUBG खेलने वालों के लिए एक बहुत अच्छा अवसर है. अभी lockdown में घर बैठे जीत सकते हो लाखों का पुरस्कार. पब्जी इंडिया करवा रहा है पुरे देश में PUBG Players का टूर्नामेंट. जिसमे आप भी participate करके जीत सकते हो इनाम.

अभी के समय में डिजिटल गेम्स में Pubg एक बहुत ही popular game माना जाता है. इस गेम में ग्राफ़िक्स बहुत अच्छे दिखाए गये हैं. इस गेम को आज के समय में ज्यादातर युवा खेलते हैं. यह गेम ऑनलाइन खेला जाता है. जिससे दो लोग कहीं से भी इस गेम को आसानी से खेल सकते हो. आप में से बहुत से लोग जो टाइटल पढ़कर यहाँ तक आयें हैं, उनके लिए एक बहुत अच्छा अवसर है.

अगर आपको भी pubg खेलना आता है और आप बहुत अच्छा pubg खेल लेते हो तो आप टूर्नामेंट में भाग लेकर अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते हो. आज में आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूँ की आप टूर्नामेंट के लिए आवेदन कैसे दे सकते हो. इसके अलावे ये भी जानेंगे की pubg टूर्नामेंट के लिए आवेदन देने के लिए क्या योग्यताएं होनी चाहिए. तो चलिए जानते हैं.

PMIS Registration 2022 -Pubg Mobile India Series 2022 Registration

PUBG मोबाइल का आधिकारिक भारत टूर्नामेंट, Tencent गेमिंग द्वारा PUBG मोबाइल इंडिया सीरीज 2022, जल्द ही पूरा होने वाला है। पीएमआईएस 2022 के लिए पंजीकरण खोल दिए गए हैं, और रविवार, 17 मई तक एक सप्ताह तक जारी रहेंगे। कोविद -19 लॉकडाउन अभी भी बड़े पैमाने पर है, भारत के सबसे बड़े ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में से एक के लिए पंजीकरण की उम्मीद है। नतीजतन, सर्वश्रेष्ठ टीमों के लिए पीएमआईएस 2022 के फाइनल के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, Tencent ने महत्वपूर्ण नियम और प्रक्रियाएं निर्धारित की हैं जो सभी टीमों को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए स्पष्ट करना होगा। PMIS 2022 के लिए अंतिम पुरस्कार राशि 50 लाख रुपये है, और भारत में PUBG मोबाइल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने का अंतिम बड़ा इनाम है.

Tencent गेम्स और PUBG Corp. ने PUBG मोबाइल इंडिया सीरीज़ 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है । PUBG मोबाइल कॉर्पोरेशन ने भारत के नागरिकों के लिए PMIS (PUBG Mobile India Series) टूर्नामेंट की घोषणा की है। पात्र उम्मीदवार 6 मई 2022 से ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पीएमआईएस 2022 के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। टूर्नामेंट के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 18 मई 2022 है। इच्छुक उम्मीदवार पीएमआईएस के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.pubgmobile.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विजेताओं के लिए पुरस्कार पूल 50 लाख है। जो खिलाड़ी पीएमआईएस 2022 में भाग लेना चाहते हैं, वे अन्य टीमों को खिताब और पुरस्कार राशि जीतने के लिए अपने दस्तों को पंजीकृत कर सकते हैं। नीचे अनुभाग से PMIS 2022 के बारे में पूरा विवरण देखें।

PMCO 2022 Registration Online

टूर्नामेंट Pubg Mobile India Series 2022
PMIS 2022 रजिस्ट्रेशन प्रारंभ तिथि 6 मई 2022
भाग लेने के लिए युनतम आयु सीमा 16 वर्ष
पुरस्कार 50 लाख
अधिकारिक वेबसाइट https://www.pubgmobile.in
आर्टिकल केटेगरी Pubg 2022 Tournament Registration

Rules and Regulations for PFMS 2022

दोस्तों अगर आप भी इस टूर्नामेंट में भाग लेना चाहते हैं और घर बैठे 50 लाख तक जीतना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ जरुरी नियम और कानून है, जिनके बारे में आपको निचे विस्तार से जानकारी दे रहे हैं.

खिलाडी आयु

यह सबसे जरुरी point है की अगर आप इस टूर्नामेंट में खिलाडी के रूप में भाग लेना चाहते हैं तो इसके लिए एक निर्धारित आयु होनी चाहिए. क्योकि pubg आजकल कम आयु के बच्चे भी खेलते हैं, इसलिए आप सभी को बता दूँ की इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आपकी आयु कम से कम 16 वर्ष की होनी चाहिए. अगर आपकी आयु इससे कम है तो इसके policy के हिसाब से आप इस टूर्नामेंट में भाग नही ले सकते हैं.

रैंकिंग की आवश्यकता

यह भी एक जरुरी पॉइंट है की इसमें भाग लेने के लिए आपकी रैंकिंग अच्छी होनी चाहिए जबहि आप इस टूर्नामेंट में भाग ले पाएंगे. इस नियम से ये फायदा होगा की कोई भी नये खिलाडी इसमें भाग नही ले पाएंगे. जो अच्छे खिलाडी है, ये उनकी रैंकिंग से पता चल ही जायेगा. वो सिर्फ अच्छे ही खिलाड़ी ही इस सीरीज में भाग ले पाएंगे.

आपको बता दें की अगर आप इसमें भाग लेना चाहते हैं तो आपकी रैंकिंग TPP या FPP mode में प्लैटिनम या उससे ऊपर की रैंकिंग होनी चाहिए. जबहि आप इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए आवेदन दे पाएंगे. अब आप सोच सकते हो की इतना ranking में आने के बाद आपकी खेलने की कैपेसिटी भी अच्छी हो जाएगी.

कई टीमें

एक खिलाड़ी एक समय में एक से अधिक टीम के साथ खेल या कॉन्ट्रैक्ट नहीं कर सकता है। यह भी काफी महत्वपूर्ण पॉइंट है जो आपको ध्यान में रखना होगा.

Level Requirement

एक टीम के रोस्टर पर सभी खिलाड़ियों को PMIS pubg टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण के समय FPP या TPP mode में 20 pr  से ऊपर और प्लैटिनम वी से ऊपर के स्तर होना चाहिए।

Indian Citizen

जो भी इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए पंजीकरण करना चाहते हैं, वो इंडिया का नागरिक होना चाहिए. क्योकि ये सिर्फ अभी इंडिया के लेवल में ही खेला जा रहा है. तो इस बात का आपको ध्यान रखना होगा.

Pubg Mobile India Series Tournament Points Table

प्रत्येक टूर्नामेंट के खेल के लिए स्कोरिंग प्रत्येक टीम की अंतिम किल गणना पर आधारित होगी। इस परिशिष्ट में स्कोरिंग प्रणाली को समय-समय पर प्रॉक्सीमा या टूर्नामेंट आयोजक द्वारा अपने विवेकाधिकार से अद्यतन किया जा सकता है। आपको नवीनतम अपडेट के लिए समय-समय पर इस अनुभाग की जांच करनी चाहिए।

Pubg Mobile India Series Winner Prize Money

अब हम निचे जान लेते हैं की विजेता को कितना रुपया पुरस्कार दिया जायेगा. इसके लिए निचे हमने आपको ranking के हिसाब से बताया है की किसको कितना मिलेगा.

Rank Prize Money
1 20,00,000
2 5,00,000
3 3,00,000
4 2,50,000
5 2,25,000
6 2,00,000
7 1,75,000
8 1,50,000
9 1,25,000
10 1,15,000
11 1,05,000
12 95,000
13 80,000
14 70,000
15 60,000
16 50,000

Tournament Stages

In-game qualifiers: चूंकि हजारों प्रतिभागियों को पीएमआईएस 2022 के लिए साइन अप करने की उम्मीद है, इसलिए पहले दौर में इन-गेम क्वालिफायर होंगे। इन्हें PUBG मोबाइल ऐप के क्लासिक मोड के अंदर से खेला जाएगा, और 20 से 24 मई के बीच कम से कम 15 मैच खेलने होंगे। पांच दिनों के अंत में, टीम के 10 सर्वश्रेष्ठ मैचों को ध्यान में रखा जाएगा। और अगले चरण के लिए जायेगा.

Online qualifiers: इस वर्ष पीएमआईएस 2022 ऑनलाइन क्वालिफायर में कुल 256 टीमें शामिल होंगी। इस चरण के लिए साइन-इन विवरणों के लिए, PUBG मोबाइल इंडिया का कहना है, “टूर्नामेंट आयोजकों द्वारा मैच से पहले व्हाट्सएप या डिसॉर्ड जैसे सामुदायिक प्लेटफार्मों पर लॉबी आईडी और पासवर्ड आपके साथ साझा किया जाएगा। आपको समुदाय के लिए एक निमंत्रण लिंक प्राप्त होगा।” इन 256 टीमों में से 248 इन-गेम क्वालिफायर से चुने जाएंगे, और आठ, संभवतः हाई प्रोफाइल टीमों को टूर्नामेंट के लिए एक सीधा आमंत्रण लिंक प्राप्त होगा।

इन 256 टीमों को फिर 16 टीमों के 16 समूहों में विभाजित किया जाएगा। समूह प्रत्येक में दो गेम खेलेंगे, जिसके बाद प्रत्येक समूह की शीर्ष तीन टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। इसके अतिरिक्त, आठ और टीमें (जिसमें चयनित 48 के बाहर) सबसे अधिक संख्या में हैं, उन्हें भी जोड़ा जाएगा, जिसमें कुल क्वालीफाइंग टीमें 56 तक होंगी।

Quarter finals: इस बिंदु पर भाग लेने के लिए आठ और ‘प्रो’ टीमों को आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें कुल प्रतिभागी समूहों की संख्या 64 तक होगी। इन्हें 16 प्रत्येक के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा। प्रत्येक समूह छह मैच खेलेगा, और प्रत्येक समूह के आठ सर्वश्रेष्ठ दस्ते फिर सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। इसलिए, कुल 32 टीमें इसे टूर्नामेंट के अंतिम चरण में लाएंगी।

Semi finals: इस दौर में, टीमों को आठ टीमों में से प्रत्येक के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा, और निर्णायक ‘राउंड रॉबिन’ प्रारूप में खेले जाएंगे। इस दौर के अंत में, सभी टीमों में से सर्वश्रेष्ठ 16 ग्रैंड फ़ाइनल में शामिल होंगी।

Grand finals: ये स्क्वॉड तीन दिनों के अंतराल में 18 मैच खेलेगा। इन मैचों के अंत में, जिस टीम में सबसे अधिक संचयी स्कोर होगा, उसे PUBG मोबाइल इंडिया सीरीज 2022 का विजेता घोषित किया जाएगा।

PUBG PMIS 2022 Registration Online

अगर आप भी pubg series में हिस्सा लेना चाहते हैं तो अभी ये चालू हो गया है. आप इसके अधिकारिक वेबसाइट में जानकार रजिस्ट्रेशन कर सकते हो. में आपको इसके अधिकारिक वेबसाइट का लिंक निचे बता रहा हूँ. आप यहाँ जाकर form fill करके आवेदन दे सकते हो.

https://www.pubgmobile.in/

Share on:

3 thoughts on “PMIS Registration 2021 PMCO Register Link PUBG Mobile India Series Last Date, Fees, Points Table, Winner Prize Money”

Leave a Comment